Apple Adds Foxconn, Clean Energy Chip Suppliers

 Apple Inc.


Apple ने गुरुवार को कहा कि उसने उत्पादन कार्य के लिए केवल स्वच्छ ऊर्जा का उपयोग करने वाले आपूर्तिकर्ताओं की संख्या को दोगुना कर दिया है, जिसमें दो ऐसे भी शामिल हैं जो iPhone के लिए प्रोसेसर चिप्स बनाते हैं।

एप्पल ने पिछले साल कहा था कि वह अपनी सभी जरूरतों को पूरा करती है जैसे कि अक्षय ऊर्जा जैसे कि सौर फार्म जो पावर डाटा सेंटर हैं। लेकिन इसकी कार्बन फुटप्रिंट का एक बड़ा हिस्सा इसकी आपूर्ति श्रृंखला से आता है, और 2015 के बाद से Apple ने उन कंपनियों के साथ सीधे काम किया है जो Apple उत्पादन के लिए स्वच्छ ऊर्जा का उपयोग करते हैं।

अब चार-चार कंपनियां कार्यक्रम में हैं, Apple ने गुरुवार को कहा, जिसमें माननीय हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री भी शामिल है, जिसकी फॉक्सकॉन यूनिट आईफ़ोन, और ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग बनाती है, जो ऐप्पल के सभी मोबाइल उपकरणों को पावर देने वाली ए-सीरीज़ चिप्स की आपूर्ति करती है। Apple ने पहले कार्यक्रम में 23 आपूर्तिकर्ताओं का खुलासा किया था।

कंपनी पवन, सौर या जैव-गैस ईंधन कोशिकाओं से आने वाली स्वच्छ ऊर्जा को परिभाषित करती है, साथ ही इसे ओरेगन में एक साइट की तरह "कम-प्रभाव" पनबिजली परियोजनाओं को बुलाती है जो सिंचाई नहरों में पानी से ऊर्जा प्राप्त करती है। केंद्र।

Apple ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि कार्यक्रम में नए आपूर्तिकर्ताओं को स्वच्छ ऊर्जा कहां मिलेगी। यह आपूर्तिकर्ताओं को अपनी नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं का निर्माण करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जैसे कि जब iPad असेंबल कम्पेल ने पिछले साल चीन में अपने कारखानों पर छत के सौर प्रतिष्ठानों का निर्माण किया था।

जब वे विकल्प उपलब्ध नहीं होते हैं, तो ऐप्पल का कहना है कि आपूर्तिकर्ताओं का लक्ष्य नए अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के साथ बिजली खरीद समझौतों पर हस्ताक्षर करना और नवीकरणीय ऊर्जा क्रेडिट की खरीद का उपयोग करना है जब कोई अन्य विकल्प नहीं हैं।

एक साक्षात्कार में, पर्यावरण, नीति और सामाजिक पहल के एप्पल के उपाध्यक्ष, लिसा जैक्सन ने कहा कि कंपनी 2020 तक अपनी आपूर्ति श्रृंखला के ग्रिड में अक्षय ऊर्जा के 4 गीगावाट को जोड़ने के अपने लक्ष्य को पारित करने के लिए ट्रैक पर है और एक "दृष्टि" है। लाइन "से" अच्छी तरह से "5 गीगावाट।"

जैक्सन ने यह कहने से इनकार कर दिया कि क्या ऐप्पल फॉक्सकॉन और टीएसएमसी जैसे आपूर्तिकर्ताओं को छोड़ देगा - जिनकी क्षमता वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स आपूर्ति श्रृंखला में कुछ अन्य लोग मेल कर सकते हैं - अगर वे कार्यक्रम के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में विफल रहते हैं।

"उन्हें बोर्ड पर आने में थोड़ा समय लगा, और इसलिए हम मानते हैं कि अब उनके पास, वे इसे करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं," जैक्सन ने कहा। "और जाहिर है अगर वे काम पर गिर जाते हैं, तो हम उनके पीछा करने पर वहीं होंगे। मैं आपको बता नहीं सकता कि क्या होगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह कभी नहीं होगा।"

No comments

Powered by Blogger.